Ad Code


सिमरी में गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी का शुरू हुआ प्रवचन,कल निकलेगा महायज्ञ का भव्य कलश यात्रा- gangaputra




बक्सर ।   परम पूज्य ध्यान योगी गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के सानिध्य में कल से भव्य कलश यात्रा के साथ सिमरी में श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का शुभारंभ होने वाला है जिसको लेकर क्षेत्र में उत्साह का माहौल बना हुआ है। वही यज्ञस्थल पर गंगापुत्र त्रिदंडी स्वामी जी महाराज का सोमवार संध्या काल में आगमन हो चुका है जिसके बाद से लगातार गंगापुत्र के दर्शन को धर्मानुरागियों का जमावड़ा लगना शुरू है।

इस सम्बंध में अधिक जानकारी देते हुए यज्ञ कमिटी के सदस्यों ने बताया कि लंबे अरसे बाद सिमरी की पावन धरा पर श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ के माध्यम से सनातन धर्म की ध्वजा फहराने के लिए देश के महान संत परम पूज्य गंगापुत्र श्री लक्ष्मीनारायण त्रिदंडी स्वामी जी महाराज का आगमन हुआ है जिसकी सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। यज्ञ कमिटी ने बताया कि यज्ञ की तैयारियां अंतिम चरण में है।

महायज्ञ का शुभारंभ 2 नवम्बर यानी सुबह 9 बजे कलश यात्रा निकाली जाएगी जिसमें श्रद्धालुओं की अपार भीड़ उमड़ने की संभावनाएं हैं। इस दौरान सिमरी से पैदल चलकर श्रद्धालु गंगा घाट तक पहुचेंगे जहाँ से कलश में जल भर कर यज्ञ मंडप में लाकर रखेंगे। जिसे श्री गंगापुत्र स्वामी जी के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ यज्ञ मंडप में स्थापित किया जाएगा। वही इस दौरान एक साथ कई कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। महायज्ञ 2 तारीख से लेकर आगामी 7 नवम्बर तक चलेगा। इस दौरान प्रतिदिन दिन मे रामलीला और रात में रासलीला का मंचन होगा। इसके अलावा भारत के सुप्रसिद्ध प्रवचनकर्ता देवकीनंदन जी महाराज के मुखारबिंद से श्रद्धालु प्रवचन सुनेंगे। इसके बाद महायज्ञ की पूर्णाहुति 7 नवम्बर को दोपहर दो बजे भव्य भंडारा के साथ सम्पन्न होगा।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 








 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu