Ad Code


कृषि मेला में एफपीओ के 'दियारांचल मसाले प्रोडक्ट' का जिलाधिकारी के हाथों हुआ लांचिंग- agriculture-farmer



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):-  शुक्रवार को शहर के किला मैदान में दो दिवसीय कृषि मेला का उदघाटन जिलाधिकारी अमन समीर ने किया। जिसमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों से किसानों ने अपने अपने फल-फूल, सब्जी इत्यादि के सैम्पल का प्रदर्शनी लगाई। 


इस दौरान डीएम के निर्देशानुसार जिले के चार एफपीओ ने भी इस किसान मेला में हिस्सा लिया। जिसमे प्रमुख रूप से दियारांचल एग्रो फार्मर प्रड्यूसर कम्पनी लिमिटेड के किसानों ने अपने द्वारा तैयार किये गए प्रोडक्ट्स की प्रदर्शनी लगाई। वही इस कम्पनी के निदेशक विनोद कुमार तिवारी ने बताया कि इस मौके पर दियारांचल मसाले प्रोडक्ट का लांचिंग बतौर मुख्य अतिथि डीएम अमन समीर द्वारा फीता काटकर किया गया।


 कम्पनी के निदेशक विनोद तिवारी ने बताया कि इस मेले के पीछे जिलाधिकारी का उद्देश्य यही रहा कि जिले के किसानों की आर्थिक विकास हो जिसके लिए खेती बाड़ी से जुड़े किसानों द्वारा उत्पादित प्रोडक्ट की बाजारीकरण किया जाए। वही डीएम अमन समीर ने कहा कि अब बाजार में बक्सर जिला का जैविक प्रोडक्ट भी आम लोगों को सुलभता से मिलना शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में एफपीओ के माध्यम से दिनचर्या में उपयोग होने वाली सामग्रियों को आयोजन के बीच उपलब्ध कराने की तैयारी है। जिलाधिकारी ने कहा कि एफपीओ के माध्यम से बाजार में जिले के किसानों का प्रोडक्ट आने से किसानो की आये तेजी से बढ़ेगी।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 









 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu