Ad Code


कोरोना की चपेट में आने से बचना है तो जल्द लें प्रीकॉशन डोज: डीआईओ




- कोरोना टीके की प्रीकॉशन डोज लेने से संभावित चौथी लहर से होगा बचाव
- जिले के काफी  लोगों ने  समय पूरा होने पर भी नहीं ली है  अपनी  प्रीकॉशन डोज

(बक्सर):- सूबे में  कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सरकार व स्वास्थ्य विभाग चिंतित हैं। इसको लेकर संक्रमण की चौथी लहर की संभावना जताई जा रही है। जिसको लेकर जिले में भी स्वास्थ्य विभाग संक्रमण प्रसार को  रोकने के लिए  एहतियाती कदम उठाने की तैयारी कर रहा है। हालांकि, जिले में अब तक कोरोना का एक भी मामला नहीं है । जिस प्रकार से पड़ोसी जिलों में संक्रमण फैल रहा है, उससे सभी संभावना जताई जा रही है कि यदि लोगों ने कोरोना के प्रति सावधानी व सतर्कता नहीं बरती तो जिले में भी संक्रमण का प्रसार हो सकता है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग लोगों को समय से कोविड का टीका लेने की अपील कर रहा है। कोरोना की तीसरी लहर के दौरान ज्यादातर लोगों ने कोविड का पहला टीका लेने में कोई भी कोताही नहीं बरती थी। जिसके कारण उस दौरान लोगों के बीच संक्रमण का प्रसार ज्यादा नहीं हुआ था। लेकिन, अब लोगों में कोरोना के टीके के प्रति उदासीनता बढ़ती जा रही है। जो चिंता का विषय बना हुआ है। 
कोरोना का टीका बचाव के लिए बहुत ही कारगर उपाय :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. राज किशोर सिंह ने कहा, लोगों को समझमना होगा कि जिस तरह से टीके की पहली दो डोज ले लेने के बाद तीसरी लहर में लोगों का बचाव हुआ, उसी तरह अगर लोग कोरोना टीके की प्रीकॉशन डोज ले लेते हैं तो चौथी लहर से भी बचाव होगा। अगर चपेट में आ  भी गए तो उससे आसानी से उबर जाएंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना का टीका बचाव के लिए बहुत ही कारगर उपाय साबित हुआ है। जिले में अभी भी काफी  लोग हैं जिनका समय पूरा हो गया है, लेकिन उन्होंने अपनी ई  प्रीकॉशन डोज नहीं ली है। ऐसे लोग जल्द से जल्द प्रीकॉशन डोज लें। ताकि कोरोना की चौथी लहर से खुद के साथ परिवार और समाज के अन्य लोगों को भी बचाएं। 
अन्य सावधानियां भी जरूरी :
कोरोना से बचने के लिए टीकाकरण के साथ अन्य सावधानियां बरतनी भी जरूरी है। जैसे कि मास्क का प्रयोग करें। घर से बाहर जाते समय शारीरिक दूरी का पालन करें। एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी बनाकर रहें। घर से अनावश्यक नहीं निकलें। जरूरत पड़ने पर ही घरों से निकलें। बाहर से घर आने पर 20 सेकेंड तक हाथ की धुलाई अवश्य करें। बीमार पड़ने की स्थिति में डॉक्टर से दिखाएं और उनके कहे मुताबिक अपना इलाज करवाएं। अगर कोरोना होने की पुष्टि होती है तो डॉक्टर के मुताबिक व्यवहार करें। घर के सदस्यों से दूरी बनाकर रहें। ऐसा करते रहने से आप भी सुरक्षित रहेंगे और आपके घर-परिवार और जान-पहचान के लोग भी सुरक्षित रहेंगे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu