Ad Code


लोगों के सहयोग से वैक्सीनेशन के महाअभियान में बक्सर जिले का प्रदर्शन सबसे बेहतर : सीएस- buxar sadar




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- टीकाकरण को लेकर जिलेवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। मंगलवार को जिले में 'मिशन 40000' के आयोजित हुए महाअभियान में बक्सर जिले का प्रदर्शन सूबे में सबसे बेहतर रहा। उक्त तिथि को जिले के कुल 39577 लोगों को टीकाकृत किया गया। जो प्राप्त लक्ष्य व उपलब्ध वैक्सीन के आधार पर 98.94 % रहा। इसके लिए सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने जिलेवासियों का धन्यवाद किया। साथ ही, उन्होंने टीकाकरण के इस महाभियान की सफलता को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना भी की। जिनकी बदौलत इतने बड़े लक्ष्य को हासिल किया जा सका। सिविल सर्जन ने कहा, इस प्रकार के महाअभियान निर्धारित समयांतराल पर चलाये जाएंगे ताकि, जल्द से जल्द निर्धारित उम्र वर्ग के सभी लोगों को टीकाकृत किया जा सके। 
टीकाकरण के बावजूद लोगों को नियमों का करना होगा पालन :
सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ ने कहा, पूर्व की अपेक्षा लोगों में टीकाकरण को लेकर बहुत जागरूकता बढ़ी है। लेकिन, उन्हें अभी और जागरूक होने की जरूरत है। बीते कुछ दिनों से टीकाकरण केंद्रों पर बिना मास्क व शारीरिक दूरी के लोगों को देखा गया। जो काफी गंभीर साबित हो सकता है। उन्होंने जिलेवासियों व सभी स्वास्थ्य कर्मियों से अनिवार्य रूप से कोविड-19 के सामान्य नियमों का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा, फिलवक्त देश के अन्य राज्यों में तेजी से कोरोना का संक्रमण फैलने लगा है। जिसको देखकर संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है। इसलिए यह बहुत जरूरी हो गया है कि लोग मास्क लगाना, शारीरिक दूरी का पालन और हैंड सैनिटाइजर व साबुन के प्रयोग पर बल दें। जिससे हम जिले में संक्रमण की सम्भवना को पूरी तरह से खत्म कर सकें।
15 सितंबर के बाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होगा वैक्सीन: 
राज्य सरकार ने दिसंबर माह तक बक्सर जिला समेत पूरे सूबे में छह करोड़ लोगों को टीकाकृत करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। जिसके तहत जिले में दिसंबर तक प्रत्येक माह दो-दो लाख लोगों को टीकाकृत करना है। लोगों का इसी प्रकार से सहयोग मिला, तो हर माह में दो लाख लोगों को टीकाकृत करने का लक्ष्य आसानी से हासिल कर सकेंगे। हालांकि, बीते दिन आयोजित टीकाकरण के महाअभियान में जिले की एक बड़ी आबादी को वैक्सीन दिया गया। लेकिन, इसके लिए बड़ी मात्रा में वैक्सीन की भी जरूरत होगी। हालांकि, सरकार व राज्य स्वास्थ्य समिति ने 15 सितंबर के बाद पर्याप्त और बड़ी संख्या में वैक्सीन उपलब्ध कराने की बात कही है। जो कि जिलेवासियों के लिए अच्छी खबर है। यदि, अधिक मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी, तो जल्द ही हम सभी लोगों को पूरी तरह से टीकाकृत कर सकेंगे। लोगों को वैक्सीन की पहली डोज के साथ दूसरी डोज भी आसानी से दी जा सकेगी।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu