Ad Code


विद्यार्थी परिषद ने वृक्षारोपण कर मनाया स्थापना दिवस- akhil Bharatiya





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बक्सर के द्वारा अपने स्थापना दिवस को राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के रूप में मनाया गया। इस क्रम में बक्सर इकाई के द्वारा महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय में पौधरोपण करके 09 जुलाई से 15 जुलाई तक चलने वाले मिशन आरोग्य संजीवनी का उदघाटन किया गया जिसके तहत पूरे बिहार में अभाविप बिहार के द्वारा 5.50 लाख पौधे लगाए जायेंगे और उसी क्रम में बक्सर में भी अभाविप के द्वारा 5 हजार पौधे लगाए जाएंगे। जिसका भव्य उद्घाटन MV कॉलेज में 20 पौधे लगाकर किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज अध्यक्ष हृतिक राय और संचालन नगर मंत्री रविरंजन पासवान ने किया । 

सभा को संबोधित करते हुए नगर उपाध्यक्ष एवं रसायनशास्त्र के प्रोफेसर डॉ० भरत चौबे ने कहा कि वृक्ष हमारे पर्यावरण के आधार है वृक्षों पर ही हमारा पारिस्थिक तंत्र निर्भर है इसलिये विद्यार्थी परिषद ने राष्ट्रीय छात्र दिवस के अवसर पर एक सप्ताह तक पौधरोपण करके पुनः पृथ्वी को हरा-भरा बनाने में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने का निर्णय लिया है।

वही प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सनी सिंह ने कहा कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही छात्रों के बीच आंदोलनों और अपनी रचनात्मकता को लेकर सक्रिय रहा है इन 73 वर्षों में ना जाने कितनी पीढियां आई और गई लेकिन विद्यार्थी परिषद आज तक युवा का युवा ही है इस बार विद्यार्थी परिषद जिले में वृहत पैमाने पर पौधरोपण करके अपने स्थापना दिवस को पर्यावरण को समर्पित करने का निर्णय लिया गया है ताकि रचनात्मक कार्यो से विद्यार्थियों को कोरोना काल में सकारात्मकता का अनुभव हो और वो राष्ट्र निर्माण में अपनी महती भूमिका अदा कर सके।
उक्त अवसर पर समीर प्रताप सिंह, शुभम राय,कुश पाण्डेय,उदय नारायण, आदित्य पाण्डेय, नीरज उपाध्याय, निरंजन कुमार और अमित कुमार समेत कई लोग उपस्थित थे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu