Ad Code


लावारिस लाशों को लेकर शिक्षाविद डॉ. रमेश सिंह ने की लोगों से अपील, अपने मृत परिजनों का करें दाह संस्कार ना करें जल प्रवाह- water and ganga river



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  रोटरी क्लब के पूर्व प्रेसिडेंट एवं संत जॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निदेशक सह सुप्रसिद्ध शिक्षाविद डॉ रमेश सिंह ने उत्तरप्रदेश के विभिन्न जिलों से बक्सर की गंगा घाटों पर बह कर आएं लावारिस शवों की संख्या में हो रहे बेतहाशा वृद्धि पर जिलेवासियों के लिए अपनी गहरी चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि जिस प्रकार से लोग अपने परिजनों के मृत शरीर को बिना दाह संस्कार किए उसे गंगा नदी में जल प्रवाह कर दे रहे है इससे न सिर्फ विभिन्न संक्रमित बीमारियों को बढ़ावा मिलेगा बल्कि,निर्मल और स्वच्छ कहे जाने वाली माँ गंगा का पवित्र जल भी दूषित जल हो कर रह जायेगा। 

डॉ रमेश सिंह ने कहा कि चौसा के महादेवा घाट,रानी घाट,नाथ बाबा घाट,साठ के डेरा घाट पर अचानक इक्क्ठा हुए सैकडों लाशें जिसे बक्सर जिले की लाशें कही जा रही थी उन सभी शवों का खुलासा जिला प्रशासन ने बकायदा साक्ष्य के साथ कर दिया है कि ये सभी लाशें उत्तरप्रदेश के बनारस, गहमर,गाजीपुर आदि जगहों से पानी की धारा में बह कर यहाँ तक आई हैं। वही इन लावारिस शवों का बक्सर में सम्मान पूर्वक दाह संस्कार किया गया जिसके लिए जिला प्रशासन के कार्यो की प्रशंसा जितनी कि जाए उतनी कम है। 

डॉ रमेश सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी में जिनके परिजनों का आकस्मिक निधन हुआ है उनके लिए हम अपनी संवेदना व्यक्त करते है साथ ही यूपी और बिहार के लोगों से अपील करते है कि शवों का जल प्रवाह न करें इससे मरने वालों को उचित सम्मान नही मिलेगा. वही उन्होंने अपील की है कि मृत शरीर को मुखाग्नि देकर उनका अंतिम संस्कार करें।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu