Ad Code


लॉकडाउन के दौरान अमेरिका से गाँव लौटे अरुण सिंह ने जनसेवा में पेश किया मिसाल,अपने बुलंद हौसले से बदल डाली पंचायत की तस्वीर- Social work


(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- कहा जाता हैं कि यदि व्यक्ति का हौसला बुलंद हो तो कोई भी कार्य नामुमकिन नही रह जाता बल्कि आसानी से हर समस्या का समाधान निकल जाता हैं। इसी कहावत को चरितार्थ करने का काम मंझरिया गाँव के निवासी अरुण सिंह ने की है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि महज 28 वर्ष के युवा अरुण सिंह ने जनसेवा में ऐसी मिसाल पेश की है जिसकी प्रशंसा करते जिलेवासी थक नही रहें है। दरअसल, विश्व के सुपर पावर देश अमेरिका में एक निजी कंपनी में उच्च स्तर के अधिकारी के तौर पर कार्यरत अरुण सिंह पिछले साल अपने देश अपने गाँव मंझरिया लौटे हुए थे तभी कोरोना के कारण अचानक से हुए लॉकडाउन में ये यही फस गए। चुकी लॉक डाउन लम्बे दिनों तक लगा रहा इसलिए वे वापस अपने कार्यस्थल अमेरिका नही जा पाए।


इस दौरान पूरे लॉक डाउन अरुण सिंह ने अपने पैतृक गाँव पर ही रहकर सैकड़ो हजारों गरीब,जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए संकल्पित होकर सेवा करनी शुरू कर दी। वही धीरे धीरे अरुण सिंह ने जनसेवा में खुद को ऐसे झोंक दिया कि स्थानीय स्तर से लेकर जिलास्तर के तमाम तथाकथित समाजसेवी एवं जनप्रतिनिधि अरुण सिंह की सेवा और समर्पण देख अपने आप मे शर्मिंदा होने लगे। आलम यह है कि वर्तमान समय में अरुण सिंह को जनता का ऐसा समर्थन मिल रहा है कि राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा हुआ है। 

बता दें कि अरुण सिंह ने न सिर्फ अपने पंचायत को स्वच्छ बनाने पर जोर दी है बल्कि,मंझरिया, रामोबारिया,खरांटी,गढ़नी आदि गाँवो के बच्चों को शिक्षित बनाने के लिए मुफ्त में पढ़ाई करा रहें हैं। वही समय समय पर बच्चों का हौसला अफजाई के लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया जाता हैं। इसके अलावा मंझरिया सहित आस पास के तमाम गाँवो में स्वच्छता अभियान के तहत अरुण सिंह ने अपने निजी फंड से झाड़ू एवं सैकड़ों कूड़ेदान रखवाई हैं। जिसकी काफी सराहना क्षेत्र के लोगों के द्वारा की जा रही हैं। वही शनिवार को अरुण सिंह ने गरीब ,असहाय लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने के लिए निशुल्क ई-रिक्शा सेवा को भी हरि झंडी दिखाकर जनसेवा में बहाल कर दी हैं। 

बताते चलें कि बगैर किसी पद पर रहे अरुण सिंह के द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों को देख क्षेत्र में यह चर्चाएं तेज हो गई हैं कि सम्भवतः अरुण सिंह आने वाले पंचायत चुनाव में मुखिया पद के लिए अपनी ताल ठोक सकते हैं। हालांकि,इस सम्बंध में अबतक अरुण सिंह के तरफ से कोई औपचारिक घोषणा नही की गई हैं।

बता दें कि अरुण सिंह के द्वारा किये जा रहे जनहित के कार्यो में उन्हें सहित सैकड़ों स्थानीय युवाओं का भरपूर सहयोग मिल रहा है।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu