Ad Code


कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का करें पालन, लापरवाही न बरतें - corona news



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में कोविड-19 का संक्रमण तेज हो गया है। दिन -प्रतिदिन संक्रमण की वृद्धि हो रही है। बुधवार को 137 नए मरीजों के साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या 1260 हो चुकी है। हालांकि, अब तक 157 लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। लेकिन उपचार के दौरान 10 लोगों ने अपनी जान गवां दी है। लगातार बढ़ते संक्रमण पर रोकथाम के लिए जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट मोड में है और संक्रमण पर रोकथाम एवं इसे जड़ से मिटाने के लिए आवश्यक उपाय भी किये जा रहे हैं। इसके अलावा हर हाल में बढ़ते संक्रमण पर विराम लगे, इसके मद्देनजर आवश्यक गाइडलाइन भी जारी किये जा चुके हैं। इस वैश्विक महामारी को एकबार फिर से मात देने के लिए सभी लोगों को प्रशासनिक गाइडलाइन का पालन कर खुद के साथ-साथ राष्ट्रहित में  अपनी जिम्मेदारी पूरी कर जिम्मेदार नागरिक बनना चाहिए। 
सामाजिक सहयोग भी बेहद जरूरी :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी (डीआईओ) डॉ राजकिशोर सिंह  ने बताया, जिले में बढ़ते संक्रमण पर रोकथाम के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग हर आवश्यक कदम उठा रहा है। इसको लेकर प्रतिदिन आवश्यकतानुसार जरूरी निर्णय भी लिए जा रहे हैं। किन्तु, इस वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रभाव पर विराम लगाने के लिए सामाजिक सहयोग भी बेहद जरूरी है। मैं जिले वासियों से अपील करता हूं सभी लोग जारी गाइडलाइन का पालन करें और इस वैश्विक महामारी के खिलाफ लडाई में सकारात्मक सहयोग करें। तभी हम इसपर काबू पा सकते हैं और इसे मात देने में सफल हो सकते हैं। 
बनाए गए हैं 368 माइक्रो कंटेनमेंट जोन :
जिले के संक्रमित एरिया में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा अबतक कुल 368 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। जहां होम क्वारेंटाइन में रहने वाले संक्रमित मरीजों की मेडिकल टीम द्वारा लगातार निगरानी और आवश्यक दवा उपलब्ध कराई जा रही है। वहीं, माइक्रो कंटेनमेंट जोन के दायरे में आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है। साथ ही आवश्यक चिकित्सा परामर्श देते हुए इस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। 
मास्क के लिए जिले में अभियान तेज :
जिले में संक्रमण पर रोकथाम के लिए चल रहे मास्क चेकिंग अभियान को और तेज गति देने के लिए रोको-टोको अभियान का शुरू किया गया है । जिसके तहत जिले में मुख्य बाजार समेत विभिन्न चौक-चौराहे पर अभियान चलाकर मास्क का उपयोग नहीं करने वाले लोगों को इस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया गया और बचाव से संबंधित अन्य आवश्यक उपाय को अपनाने की जानकारी दी गई। ताकि हर हाल में बढ़ते संक्रमण पर विराम संभव हो सके और लोगों को स्थाई निजात मिल सके।  
इन मानकों का करें पालन :
- मास्क का उपयोग व शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
- बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं व दूसरों को भी प्रेरित करें।
- साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
- लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जांच कराएं।
- भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
- अनावश्यक यात्रा से परहेज करें व यात्रा के दौरान सैनिटाइजर का उपयोग करें।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu