Ad Code


डुमरांव में 300 बेड का बनेगा कोविड डेडिकेटेड अस्पताल, रखे जाएंगे संक्रमित मरीज- corona khabar



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में संक्रमित मरीजों की पुष्टि का मामला तेजी से बढ़ रहा है। जिसको लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य समिति पूरी तरह से एक्शन मोड में आ चुका है। जिलाधिकारी अमन समीर ने अधिकारियों को सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए हैं ताकि लोग नियमों का पालन कर सकें। साथ ही, उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने अपने सम्बंधित क्षेत्र में बने माइक्रो कंटेन्मेंट जोन की लगातार निगरानी करने का निर्देश भी दिया है। इस क्रम में मंगलवार को उपविकास आयुक्त योगेश कुमार सागर व प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी ने जिला मुख्यालय में स्थित सिविल लाइन्स में बने माइक्रो कंटेन्मेंट जोन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने 
बैरीकेडिंग व अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन भी किया। साथ ही, अधिकारियों ने होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित लोगों व उनके परिजनों से प्रशासन की ओर से मुहैया कराई जा रही सेवाओं व सुविधाओं की भी जानकारी ली। मौके पर बीएचएम सुशील कुमार व बीसीएम प्रिंस कुमार सिंह के अलावा सदर प्रखंड की मेडिकल टीम के सदस्य मौजूद रहे।
लोगों को नियमों का करना होगा पालन : 
उपविकास आयुक्त ने कहा जिस तेजी से संक्रमण फैल रहा है, उसको लेकर लोगों को अधिक सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। संक्रमण से बचने के लिए नियमों का पालन जरूरी है। बिना कारण लोग घरों से बाहर न निकलें । यदि किसी कारण उन्हें घर से बाहर निकलना पड़ रहा है, तो मास्क अवश्य पहनें । साथ ही, बाजारों व पब्लिक ट्रांसपोर्ट में शारीरिक दूरी का पालन करें। इससे वह खुद भी सुरक्षित रहेंगे और अपने परिजनों को भी सुरक्षित रख सकेंगे। उन्होंने बताया प्रशासन की ओर से सख्ती बढ़ाने का उद्देश्य सिर्फ उनकी सुरक्षा का है। यदि लोग स्वयं जागरूक रहेंगे, तो प्रशासन के द्वारा सख्ती बढ़ाने की नौबत ही नहीं आएगी।
कोविड डेडिकेटेड अस्पताल में भर्ती हैं 70 लोग : 
दूसरी ओर, संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से सक्रिय है। जिला मुख्यालय में स्थित कोविड डेडिकेटेड अस्पताल में 100 लोगों के लिए बेड बनाया गया है। जहां पर फिलहाल 70 लोगों का इलाज चल रहा है। डीपीएम संतोष कुमार ने बताया जिला मुख्यालय में 30 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध हैं। जिनका इस्तेमाल जरूरत के अनुसार किया जा रहा है। साथ ही, दो वेंटिलेटर भी है, जिसमें गंभीर रूप से बीमार लोगों को रखा जाता है। जिले के अन्य हिस्सों में भी कोविड केयर  यूनिट की स्थापना की जानी है। इसके लिए डुमरांव में 300 बेड का अस्पताल तैयार कर लिया जाएगा। जहां पर संक्रमित लोगों का इलाज होगा।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu