Ad Code


रविदास जयंती के मौके पर जगह जगह हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन- sant-ravidas-jaynti

by- Gulshan Singh
(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  गुरुवार को संत रविदास जयंती के अवसर पर जिले के विभिन्न हिस्सों में बने पंडालों में प्रतिमाएं रख कर पूजन अर्चना की गई। इस दौरान पूजा समितियों द्वारा कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इस दौरान सिमरी प्रखंड के केशोपुर गाँव में संत रविदास सेवा संस्थान के बैनर तले आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम सह सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सिमरी पश्चिमी जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि सुनील सिंह पहुँचे जहाँ आयोजकों द्वारा सबसे पहले पगड़ी बांधकर फूलमाला से मुख्य अतिथि का स्वागत व सम्मान किया गया। इस दौरान मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि छोटू मिश्रा,पूर्व मुखिया सन्तोष वर्मा,दुल्लहपुर मुखिया प्रतिनिधि बबन प्रसाद,बीडीसी रोहित लाल,डीएन सिंह को आयोजनकर्ता विजय राम,वीरेंद्र राम एवं गोपाल राम द्वारा अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया। वही मुख्य अतिथि सुनील सिंह ने फीता काटकर सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्धघाटन किया। 



इसके अलावा सिमरी पंचायत के रामोपट्टी गाँव में भी रविदास पूजा समिति द्वारा शिवनारायणी गायन का आयोजन किया गया था यहाँ भी आयोजनकर्ताओं द्वारा मुख्य अतिथि के रूप में जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि सुनील सिंह को आमंत्रित किया गया था। जहाँ पहुचकर सुनील सिंह ने द्वीप जलाकर कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संत रविदास जी पूरे मानव जाति के लिए कल्याण के लिए समर्पित रहे। अपने दोहों व पदों के माध्यम से समाज में जागरूकता लाने का प्रयास भी किया। उन्होंने समाज में एकता और शांति का संदेश देते हुए देश को आगे बढ़ाया है।

 सुनील सिंह ने कहा कि संत रविदास जी सामाजिक समरसता के प्रतीक थे। उन्होंने पूरे विश्व में सामाजिक समरसता का संदेश प्रसारित किया। रविदास जी ने सच्चे धर्म की स्थापना की और लोगों में प्रेम का संदेश दिया। इस मौके पर फुलेश्वर राम,सुंदरलाल राम, शिवकुमार खरवार आदि मौजूद रहे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 







 


Post a Comment

0 Comments

Close Menu