Ad Code


मास्क के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए व्यापक स्तर पर चलाया जा रहा है रोको टोको अभियान- Mask corona news



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। जिसके तहत बिना मास्क के दिखने पर अब लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है। ताकि लोगों में मास्क पहने की प्रवृति शामिल हो सके। वहीं, सिविल सर्जन डॉ. जितेंद्र नाथ का भी कहना है कि लोग अपने को संक्रमण से बचाने के लिए मास्क, शारीरिक दूरी एवं हाथों की सैनिटाइज को अपनायें। इन नियमों का पालन करने से सिर्फ वह ही नहीं बल्कि उनके साथ साथ परिवार के अन्य लोगों को भी संक्रमण से बचाता है। इसलिए जरूरी है कि लोग अपनी जिम्मेदारी को निभाएं। मास्क न केवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाता है, बल्कि समान्य फ्लू व टीबी को भी फैलने से रोकता है। उन्होंने बताया गर्मी के मौसम के दौरान हवा में धूलकण की मात्रा अधिक रहती है, जिससे सांस संबंधी रोग सहित मौसमी फ्लू तेजी से फैलता है, ऐसे में लोगों के द्वारा मास्क का उपयोग करना चाहिए।

बनाए गए 114 कंटेन्मेंट जोन :

डीपीएम संतोष कुमार ने बताया जिले में संक्रमण का प्रसार तेज हो गया है। सोमवार को कुल 37 संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है। जिनमें 9 लोगों की पुष्टि रेलवे स्टेशन पर बने जांच केंद्र पर हुई है। अब जिले में एक मार्च से अब तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 196 हो चुकी है। जो चिंता का विषय है। संक्रमण प्रसार को कम करने के लिए जिले के विभिन्न इलाकों में 114 माइक्रो कंटेन्मेंट जोन बनाये जा चुके हैं । ताकि, अन्य लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके। डीपीएम ने बताया जिनके घरों को सील किया गया है, उनको दवा के साथ साथ अन्य जरूरी सामान प्रशासन के द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
लोगों जो मास्क पहनने के लिए किया जा रहा है जागरूक : 
जिला जनसम्पर्क एवं सूचना पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया जिलाधिकारी अमन समीर के निर्देश पर मास्क के उयोग को बढ़ावा देने के लिए वृहद पैमाने पर रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें जिला प्रशासन के अलावा अनुमंडल व प्रखंड स्तर के अधिकारी लोगों से मास्क के लिए जुर्माना वसूल रहे हैं। साथ ही, सभी थाना क्षेत्र में पुलिस अधिकारी भी लोगों को मास्क व वाहनों में शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक कर रहे हैं। उन्होंने बताया जिलाधिकारी के निर्देशों के आलोक में दुकानों व प्रतिष्ठानों में भी मास्क के लिए जांच अभियान चलाये जा रहे हैं । बिना मास्क के दुकानों का संचालन करते हुए पकड़े जाने पर 24 घंटे के लिए दुकान को सील किया जा रहा है।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu