Ad Code


छोटे वैज्ञानिकों ने विज्ञान प्रदर्शनी और आर्ट एंड क्राफ्ट में एक से बढ़कर एक मॉडल बनाया



बक्सर। सदर प्रखंड के चुरामनपुर में ट्रिनिटी कॉन्वेंट स्कूल परिसर में विज्ञान, आर्ट एंड क्राफ्ट तथा झाँकी प्रस्तुति का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा और रेडक्रॉस के चेयरमेन आशुतोष कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर प्रदर्शनी का उद्घाटन किया । 
उद्घाटन के पश्चात बच्चो को संबोधित करते हुए एसडीएम ने कहा कि बच्चों को विज्ञान के इस प्रकार की जानकारी उपलब्ध कराना विद्यालय परिवार का एक महत्वपूर्ण और बेहतरीन कार्य है। ग्रामीण परिवेश के बच्चों में शुरुआत से ही विज्ञान की अलख जगाने के लिए विद्यालय के प्रबंधक और विद्यालय के शिक्षक बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का भविष्य बेहतर है और ये निश्चित तौर पर विद्यालय तथा देश का नाम रौशन करेंगे।


 इस अवसर पर बच्चों ने भूत, भविष्य, वर्तमान, स्मार्ट सिटी अपना बक्सर, जनजीवन और हरियाली, वर्षा पानी का संरक्षण से सम्बंधित, प्रदूषण, सोलर प्लांट, तथा सौर मंडल, राकेट लॉन्चिंग, वैक्यूम क्लीनर, जेसीबी मशीन, ग्रीन हाउस इफ़ेक्ट, ग्लोबल वार्मिंग, न्यूटन डाइस पर आधृत एक से बढ़कर एक मॉडल को प्रस्तुत किया। विज्ञान प्रदर्शनी को सम्बोधित करते हुए विशिष्ट अतिथि डॉक्टर आशुतोष सिंह ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए बच्चों के हाथों से बने मॉडल, और क्राफ्ट की जमकर सराहना की । उन्होंने विद्यालय परिवार के ईमानदारी से किये गए कार्यो की भी सराहना की। इस अवसर पर विद्यालय प्रबन्धक धीरज पांडेय ने कहा कि बच्चो को अनुशासित वातावरण में तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक तथा बौद्धिक शिक्षा को भी प्रदान करने का कार्य विद्यालय द्वारा किया जा रहा है।

इस दौरान मौके पर अन्य अतिथि के रूप में समाज सेवी मिथलेश पाण्डेय, रामजी सिंह, प्रभाकर ओझा, राज बिहारी ओझा, डॉक्टर हिमांशु पांडेय, विकास सिंह, लालमुनि सिंह, शैलेश मिश्रा, सैनिक संघ से रामनाथ सिंह, गिट्टू तिवारी, डॉक्टर पुनित सिन्हा मौजूद रहे। इसके अलावा अकैडमिक इंचार्ज पंकज पांडेय, विद्यालय के उप प्रबंधक  धर्मेन्द्र पांडेय, दिनेश मिश्रा ने कार्यक्रम को सफल बनाने में रहे। धन्यवाद ज्ञापन संस्थान के पांडेय सर ने किया।




................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu