Ad Code


प्रशासन का मास्टर प्लान रहा कामयाब, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच लाखों श्रद्धालुओं ने बाबा ब्रह्मेश्वरनाथ पर जलाभिषेक,चप्पे चप्पे पर पुलिस के साथ तैनात रहे वोलेंटियर्स



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज):- शनिवार को महाशिवरात्रि को लेकर जहाँ देशभर में धूम मचा रहा वही बक्सर के ब्रह्मपुर स्थित प्रसिद्ध बाबा बरमेश्वर नाथ मन्दिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर लाखों श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया. इस दौरान फाल्गुनी महाशिवरात्रि के अवसर पर लगने वाले मेला एवं बाबा के जलाभिषेक के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के सभी इंतजाम किये थे. जिसके चलते मन्दिर में लाखों की भीड़ उमड़ने के बाद भी किसी तरह का कोई अप्रिय घटना नही हुई। महाशिवरात्रि को लेकर अनुमंडल प्रशासन ने अलग अलग कंट्रोल रूम बनाये थे जहाँ से सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से सभी जगहों पर नजर रखी जा रही थी।


 वही एसडीएम कुमार पंकज और एएसपी राज खुद सुरक्षा व्यवस्था की मोनेटरिंग करते नजर आए। महाशिवरात्रि मेला को लेकर ब्रह्मपुर मंदिर जाने वाले सभी रास्तों को बैरिकेडिंग कर रोक दिया गया है, ताकि भारी वाहनों का प्रवेश नहीं हो सके. इन सभी रास्तों पर दंडाधिकारी तैनात रहे। एसडीएम ने बताया कि मेला के मद्देनजर जिला से अतिरिक्त पुलिस बल को मंगाया गया था , जो मंदिर से लेकर सभी रास्तों में वोलेंटियर्स के साथ तैनात रहे और श्रद्धालुओं को बाबा के दर्शन करने में सहायता कर रहे थे. साथ ही महिलाओं को दर्शन में कोई कठिनाई न हो, इसके लिए मंदिर परिसर के अगल-बगल महिला पुलिस की तैनाती की गयी थी. मंदिर की सुरक्षा को लेकर दर्जनों सीसीटीवी कैमरे से 24 घंटा आने जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही थी. तालाब में गोताखोरों की तैनाती रही वही फायर ब्रिगेड की टीम के अलावे मेडिकल टीम भी मौके पर मुस्तैद रही। 


बता दें कि महाशिवरात्रि पर्व को लेकर पूर्व में ही प्रशासन के द्वारा मास्टर प्लान बनाया गया था जिसके कारण शांतिपूर्ण तरीके से भक्तिमय वातावरण में महाशिवरात्रि का त्योहार सम्पन्न हुआ। वही शांतिपूर्ण ढंग से सबकुछ सम्पन्न होने के बाद डुमराँव एसडीएम कुमार पंकज ने मन्दिर कमिटी के लोगों के साथ ब्रह्मपुर वासी एव मीडियाकर्मियों को धन्यवाद दिया। साथ ही कहा कि विधि व्यवस्था को बनाएं रखने में एएसपी राज,ईओ मनोज कुमार,बीडीओ ब्रह्मपुर,सीओ ब्रह्मपुर, थानाध्यक्ष ब्रह्मपुर व वोलेंटियर्स की भूमिका सराहनीय रही।





................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu