Ad Code


चिलचिलाती गर्मी में अब छतरी के साथ मास्क और वैक्सीन का कवच भी जरूरी- corona





- सूबे में धीरे धीरे बढ़ रहा है कोरोना का संक्रमण, रहना होगा सतर्क
- संक्रमण प्रसार की संभावना को देखते हुए कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई गई

(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़/आरा):- जिले में इन दिनों कहीं कहीं बारिश के साथ तल्ख धूप ने लोगों की परेशानी बढ़ा रखी है। वहीं, सूबे में धीरे-धीरे ही सही लेकिन लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामले भी चिंता का विषय है। ऐसे में लोगों को सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है। जहां तेज धूप व बारिश में छतरी से लोगों की सहायता होती है, वैसे ही उनके लिए अब मास्क और वैक्सीन का कवच भी जरूरी है। बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अपनी ओर से कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहता है। इस क्रम में विभाग ने पूर्व की भांति स्टेशन और सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना की जांच के साथ साथ जिले में वैक्सीन से वंचित लोगों को टीकाकृत करने के लिए हर घर दस्तक अभियान भी जारी रखा है।
प्रतिदिन 2500 कोरोना जांच का लक्ष्य :
डीपीएम रवि रंजन ने बताया, सूबे में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये जिले में कोरोना जांच की संख्या में भी बढ़ोत्तरी की जा रही है। फिलवक्त जिले के सभी प्रखंडों को मिलाकर प्रतिदिन 2500 के लगभग जांच का लक्ष्य दिया गया है। लेकिन, अभी तक जिले में कोई भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिला है। यदि आगामी कुछ दिनों में सूबे के हालात में सुधार नहीं होता है, तो जिले में कोरोना जांच की संख्या और भी बढ़ाई जाएगी। जिससे अधिक से अधिक लोगों की जांच की जा सके। दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग पूर्व की भांति कोरोना से निपटने की तैयारी में भी लग गया है। ताकि, आपताकालीन स्थिति में लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।
जिले में हर घर दस्तक अभियान जारी :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार सिन्हा ने बताया, कोरोना संक्रमण से बचाने और कोविड वैक्सीन से वंचित लोगों के लिए जिले में हर घर दस्तक अभियान जारी है। जिसका संचालन 31 जुलाई तक किया जाएगा। इस क्रम में आशा कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सेविकाओं को जिम्मेदारी दी गई है कि वे अपने संबंधित क्षेत्र में हर घर जाकर टीके की विभिन्न डोज से वंचित लोगों की लिस्टिंग करेंगी। कोविड वैक्सीन के ड्यू लिस्ट के आधार पर लोगों को वैक्सीन की दूसरी और प्रीकॉशनरी डोज दी जा रही है। इसके लिए संबंधित इलाके में शिविर लगाया जा रहा है। वहीं, जो लोग चलने फिरने में असमर्थ हैं, उनको घर-घर जाकर टीकाकृत किया जा रहा है। ताकि, कोई भी टीके का लाभ लेने से वंचित न रह सके।
मास्क के साथ वैक्सीन जरूर :
‘जिले में कोरोना का संक्रमण भले ही नहीं हो रहा है, लेकिन इसकी संभावना को नजरअंदाज करना लोगों को महंगा पड़ सकता है। इसलिए लोग इसकी गंभीरता को देखते हुए मास्क लगाने के साथ-साथ अनिवार्य रूप से वैक्सीन जरूर लें। जिन लोगों ने निर्धारित अवधि पूरी होने के बावजूद भी वैक्सीन की दूसरी और प्रीकॉशनरी डोज नहीं ली है, वे जल्द से जल्द अपनी निर्धारित डोज ले लें। तभी हम सभी कोरोना की संभावित लहर को रोक सकेंगे।’ – डॉ. आरपी सिंह, सिविल सर्जन, भोजपुर


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 



Post a Comment

0 Comments

Close Menu