Ad Code


आग ने मचा रखी है जिला में तांडव,सैकडों बीघा फसल जला कर किसानों को डुबोया कर्ज में- fire farmer



(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  एक तरफ जहां कोरोना महामारी के चलते देश की जनता तबाह हो गई हैं वही दूसरी ओर गर्मी का मौसम शुरू होने के साथ ही जब खेतो में अनाज का दाना लेकर गेंहू की फसलें कटने के लिए तैयार हुई तो जगह जगह आगजनी की घटनाओं में सैकड़ो बीघा खेत जल कर खाक होते जा रहे। 


आपको बता दें कि जिला में हर रोज कही न कही आगजनी की घटनाए हो रही हैं। इस क्रम में सोमवार को सिमरी,चक्की,डुमराँव आदि प्रखंडों के खेतों में आग लगी जिसमे दर्जनों किसानों के सैकड़ो एकड़ फसल जल जाने की बात कही जा रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक सिमरी के छोटका राजपुर मौजा अंतर्गत महाराजा के बगीचा के पास दोपहर में आगजनी हुई। इसमें सिमरी और राजपुर के मुन्ना गोंड़, सुभाष यादव सहित कई किसानों के खेत जले। वही राजापुर गंगौली में भीषण आग लगने से किसान श्रीराम यादव,सुभाष कुमार, साधु ठाकुर सहित कई स्थानीय किसानों के फसल बर्बाद हो गए हैं। बताया जाता हैं कि दमकल की गाड़ियों को सूचना देने के बाद दमकल विभाग की टीम तो पहुँची लेकिन आग के भयावह रूप के सामने दमकल कर्मी भी कुछ नही कर पाए और देखते ही देखते सैकड़ो बीघा खेतों के फसल जल कर खाक हो गए। इसके अलावा डुमराँव प्रखंड अंतर्गत आमसारी गाँव के बाधार में भी भीषण आगजनी हुई जिसमें तकरीबन चार सौ बीघा खेत जल गए।

बता दें कि लगातार आगजनी की घटनाएं सामने आने के बाद जिलेभर के सभी किसानों में भय का माहौल बना हुआ है। वही पीड़ित किसानों का सरकार से मांग है कि उन्हें उचित मुआवजा जल्द से जल्द दी जाए नही तो किसान भुखमरी के शिकार हो जाएंगे।



................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu