Ad Code


पोखरहा मुखिया ने कराया अखंड कीर्तन सह सम्मान समारोह का आयोजन,सैकडों श्रद्धालुओं का लगा जमावड़ा- pokhraha-mukhiya-kirtan-bhajan



बक्सर/ब्रह्मपुर :-  जिले के ब्रह्मपुर प्रखंड के पोखरहा एवं राजपुर गाँव के सिवान पर स्थित माँ जगदम्बा भवानी के प्रांगण में अखंड हरिकीर्तन व विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजनकर्ता ब्रह्मपुर प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष सह पंचायत के यशस्वी मुखिया श्रीभगवान सिंह रहें। बता दें कि इस आयोजन को लेकर माता रानी के पावन स्थान पर पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही थी। इस सम्बंध में जानकारी देते हुए पोखरहा मुखिया के बेहद करीबी छोटा किसान संजय सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव 2021 के दौरान जब श्रीभगवान सिंह मुखिया पद के लिए प्रत्याशी बने थे तभी गाँव के आम नागरिकों द्वारा इन्हें मुखिया पद के लिए जीत दिलाने को लेकर माँ जगदम्बा भवानी के मन्दिर प्रांगण में अखंड कीर्तन व भंडारा कराने की माता रानी से मनौती मांगी गई थी। 

उन्होंने बताया कि पंचायत चुनाव का जब रिजल्ट आया तो श्रीभगवान सिंह भारी बहुमत से जीत हासिल कर पोखरहा पंचायत के मुखिया चुने गए. वही आम लोगों द्वारा माता रानी से मांगी गई मन्नत पूरी होने पर माँ जगदम्बा भवानी के मन्दिर प्रांगण में 24 घण्टे का अखण्ड कीर्तन का आयोजन किया गया। इस दौरान कीर्तन के पूर्णाहुति होने पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में साधु संतों के अलावे गाँव के लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। वही पोखरहा पंचायत प्रतिनिधि सह मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष श्रीभगवान सिंह ने कहा कि आम जनता से मिले आशीर्वाद और माँ जगदम्बा के कृपा से पंचायत की सेवा के लिए मुखिया पद प्राप्त हुआ जिसके बाद प्रचंड जीत के उपलक्ष्य में अखण्ड कीर्तन कराया गया। इसमें कई कीर्तन मंडलियां शामिल रही।



 वही इस अवसर पर सम्मान समारोह भी आयोजित किया गया जिसमें आरा-बक्सर एमएलसी राधाचरण सेठ,चेयरमैन आशा देवी,ब्रह्मपुर बीडीओ आशीष कुमार, बगेन थाना के पुलिस अधिकारी,पूर्व मंत्री अजित चौधरी,ब्रह्मपुर प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि दुर्गाचरण मिश्रा,योगिया मुखिया प्रतिनिधि सचिन मिश्रा,कैथी मुखिया प्रतिनिधि कुंदन कुमार, भाजपा नेता सन्तोष मिश्रा,भाजपा नेता आशीष रंजन ठाकुर सहित तमाम दलों के नेता और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि शामिल हुए। इस दौरान सभी अतिथियों का स्वागत फूल माला और अंगवस्त्र से किया गया। 



मुखिया श्रीभगवान सिंह ने कहा कि माँ जगदम्बा भवानी के मन्दिर तक पहुँचने के लिए कोई रास्ता नहीं है ऐसे में एमएलसी राधाचरण सेठ से यह आश्वासन मिला है कि विशेष फंड से मन्दिर तक रोड इसी साल बनवाया जायगा।






................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...







 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu