Ad Code


सफाई, दवाई व कड़ाई से ही जीतेंगे कोरोना के खिलाफ लड़ाई, ख़ुद बचें और अपनों को बचायें- state government





(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):- राज्य सरकार के निर्देशानुसार मंगलवार से जिले में अनलॉक-4 लागू कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दुकानों व संस्थानों के संचालन के लिये दिशा-निर्देश तो जारी किये ही गये हैं। साथ ही, जिलेवासियों से संक्रमण की संभावना को देखते हुये कोविड-19 के सामान्य नियमों व प्रोटोकॉल्स का पालन करने को भी कहा गया है। इसी क्रम में जिला स्वास्थ्य समिति ने भी लोगों से वैक्सीनेशन करवाने, मास्क पहनकर रहने और कोरोना के नियमों का पालन करने की अपील की है। ताकि, ज्यादा से ज्यादा लोग जागरूक हो सकें। हमें यदि कोरोना को हराना है तो एक मंत्र हमें बार-बार दोहराना होगा। वह यह है कि सफाई, दवाई और कड़ाई तभी जीतेंगे कोरोना से लड़ाई। इस मंत्र का मतलब यह है कि आप अपने घरों में सफाई रखें तथा स्वच्छता का ख्याल रखें। साथ ही, इसे लिये दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें और संक्रमण से खुद को भी बचायें और अपनो को भी सुरक्षित करें।
हमारा स्वास्थ्य ही असली हथियार है, इसलिये इसका ख्याल रखें :
डीपीएम संतोष कुमार ने बताया, कोरोना के खिलाफ लड़ाई  में लोगों को अभी भी सावधानियां बरतनी होगी। जिले में भले ही अनलॉक-4 को लागू कराया जा रहा है, लेकिन लोगों को सख्ती के साथ नियमों का पालन करना होगा। इसलिए उचित शारीरिक दूरी का पालन करना होगा और मास्क लगाकर रखना होगा। साथ ही, लोग अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें, जो हम सबका असली हथियार है। उन्होंने बताया, सामान्य नियमों का पालन करने के बाद भी यदि लोगों को कोई मुश्किल हो, तो चिकित्सक के परामर्श लेकर दवाई से उस मुश्किल को ठीक करें। इसके साथ ही साथ ही अपने घर के बच्चों को समझाएं कि बेवजह घर से बाहर न निकलें। घर में भी प्रत्येक दो घंटों के अंतराल में साबुन से ठीक से हाथों को साफ करें और बच्चों को भी इसके लिये प्रेरित करें। जब लोग इन बातों पर अमल करने लगेंगे, तो हम अवश्य ही कोरोना से जीत सकते हैं। 
छोटे-छोटे मूलमंत्र ही कोरोना से लड़ने का अचूक हथियार :
डीपीएम संतोष कुमार का कहना है कि पिछले वर्ष कोरोनाकाल में ‘दो गज दूरी, मास्क है जरूरी' का मूल मंत्र बताया गया था। जिसका पालन करने के लिये इस बार भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लोगों को इस बात को समझना होगा कि ये छोटे-छोटे मूलमंत्र ही हमारे लिये कोरोना से लड़ने का अचूक हथियार है । लेकिन, लोग इस बात का अवश्य ध्यान रखना होगा कि केवल इन मंत्र को जपने से भी कुछ नहीं होने वाला, जबतक कि हम इनको अपने दैनिक जीवन में अमल में न लायें। यदि लोग सोच रहे हैं कि कोरोना की लड़ाई केवल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को लड़ने दो, तो यह बहुत बड़ी गलती साबित हो सकती है। क्योंकि कोरोना वायरस कभी भी यह नहीं देखेगा  कि आप क्या है। इसलिए यह लड़ाई हम सबका है और हमें  साथ में मिलकर लड़ना चाहिए। सभी की सहभागिता की बदौलत ही हम कोरोना से लड़ाई  जीत सकेंगे।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 




 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu