Ad Code


यूपी के व्यवसायी ने किसानों को बनाया ठगी का शिकार,नवाडेरा से सवा दो लाख का टमाटर लेकर हुआ फरार- buxar-dumraon-naya-bhojpur


बक्सर । नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के नवाडेरा गांव से  एक पिकअप ट्रक पर लदे टमाटर लेकर चालक और व्यापारी भाग निकले. नवाडेरा के पीड़ित किसान विजय शंकर सिंह, पिता केदार सिंह ने नया भोजपुर ओपी थाने में आवदेन दिया है. पीड़ित ने बताया कि उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के बछवाली गांव का व्यापारी अनिल राजपूत सब्जी मंडी में टमाटर खरीदने आया था. व्यापारी बाजार के भाव से एक रुपया ऊपर टमाटर खरीदने को राजी हुआ. उससे टमाटर सौदा 19 रुपये प्रति किलो की दर से तय हुआ.

हालांकि उससे यह सौदेबाजी पहली बार ही तय हुई थी. पीड़ित ने आसपास के ही पांच किसानों की कुल 462 कैरेट टमाटर इकट्ठा की और टमाटर व्यापारी के द्वारा लाए गए वाहन पर लोड करा दिया.

पांच किसानों में सिमरी के हिरामन दुबे, पिता राजकुमार दुबे, पाली मियां, पिता भोला मियां, सरोज यादव, पुराना भोजपुर के किसान राकेश कुमार पिता रामचंद्र यादव और नवाडेरा के किसान रंजन कुमार पिता श्रीरामजी यादव के टमाटर से भरे कैरेटों की आवेदक द्वारा वाहन पर लोडिंग करायी गयी.

टमाटर की कुल कीमत दो लाख 33 हजार रुपये तय हुई, जिसमें व्यापारी ने किसी दिलीप कुमार से ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से 30 हजार रुपये मंगाकर किसानों को दिया. शेष पैसे सुबह देने की बात तय हुई, क्योंकि घटना के दिन रविवार था. रविवार की रात को टमाटर लदे वाहन का ड्राइवर और टमाटर व्यापारी नवाडेरा में पीड़ित के यहां ही ठहर गये. लेकिन, सोमवार की अहले सुबह होने से पहले टमाटर व्यवसायी और वाहन चालक वाहन को लेकर भाग निकले. इसको लेकर पीड़ित ने स्थानीय थाने में आवेदन दिया है.

















................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com
ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक...






 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu