Ad Code


नल जल योजना ने बिगाड़ी ग्रामीण सड़कों की सूरत,ग्रामीणों में रोष,कहा- चार महीने से फूटे टँकी से प्रतिदिन बर्बाद हो रहें हजारों लीटर पेयजल, कम्प्लेन के बावजूद नही हो रही सुनवाई- nitish-kumar




(बक्सर ऑनलाइन न्यूज़):-  सूबे में नीतीश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल का जल इसलिए चलाया गया ताकि आम लोगों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति हो। लेकिन, ठेकेदारों और अधिकारियों ने मिलकर ऐसी लूट मचाई कि सरकार की यह योजना धरातल पर उतरने के बजाए कागजों तक ही सिमट कर रह गई। यदि किसी जगह पर काम भी हुआ तो उसमें भारी अनियमितता बरती गई जिससे अधिकतर घरों तक पाइप तो बिछाएं गए लेकिन लोगों को नल का जल नसीब नहीं हो पाया। वही पाइप बिछाने के दौरान कार्य कराने वाली कंस्ट्रक्शन कंपनियों ने भी खूब मनमानी की है लापरवाही इतना कि नल जल के पाइप बिछाने के नाम पर ग्रामीण सड़कों की सूरत ही बिगाड़ कर रख दी है। 


इसी कड़ी में कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के ढकाइच पंचायत के लखराव मठिया के स्थानीय लोगों में नलजल योजना में बरती गई लापरवाही को लेकर रोष देखने को मिला। स्थानीय ग्रामीणों ने कहा कि जहाँ लोगों को पीने के लिए पानी नही मिल रहा वही उनजे गांव में विगत चार महीने से पानी का टँकी फूटा हुआ है हर रोज हजारों लीटर पेयजल बर्बाद हो रहे है जिससे आसपास के खेतों में जलजमाव होने की वजह से फसल भी नही हो रहा। वही ग्रामीणों ने कहा कि पाइप बिछाने के दौरान उनके गाँव के रास्तों को गढ्ढे में तब्दील कर दिया गया है जिसे आजतक मरम्मत नही किया गया जिसके कारण कही आनेजाने में परेशनियों का सामना करना पड़ता है। वही इसकी शिकायत कई बार किया गया लेकिन कोई सुनने को तैयार नही है ऐसे में ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि उनकी समस्या को सुना जाए और उसका समाधान किया जाए।


................. ................. ............... ..............
Send us news at: buxaronlinenews@gmail.com

ख़बरें भेजें और हम पहुंचाएंगे, 
आपकी खबर को सही जगह तक.... 





 

Post a Comment

0 Comments

Close Menu